वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर से सेल्स और प्रॉफिट बढ़ाए

Posted on March 28, 2023, 11:40 a.m.
आज की तेजी से भागती हुई दुनिया में मोबाइल ऐप्स व्यवसाय संचालन के लिए लाभकारी है। वॉटर डिलीवरी व्यवसाय के लिए भी मोबाइल ऐप्स का उपयोग महत्वपूर्ण है।

वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर की मदद से आप अपने व्यवसाय को पूरी तरह से अपने घर से आराम से मैनेज कर सकते हैं। हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा कि वॉटर डिलीवरी बिजनेस धीरे-धीरे विकसित हो रहा है, लेकिन पिछले एक साल में हुई प्रगति किसी असाधारण से कम नहीं है। किसी भी वॉटर डिलीवरी बिज़नेस की सफलता के लिए एक प्रभावी डिलीवरी मैनेजमेंट सिस्टम आवश्यक है, चाहे वह कितनी भी बड़ी या छोटी कंपनी क्यों न हो।

मुद्दा यह है कि यह मायने नहीं रखता है कि आपकी कंपनी कितनी बड़ी या छोटी है। जब आपके पास हर दिन मैनेजमेंट करने के लिए बहुत कुछ हो, शेड्यूलिंग से डिस्पैचिंग तक, ऐसे में वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सिस्टम आपके लिए विशेष रूप से मददगार हो सकती है।

इस लेख में वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर के उपयोग के लिए कई रणनीतियों को संकलित किया गया है, जो आपके व्यवसाय के प्रॉफिट को बढ़ाएगा।

वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर कैसे काम करता है?

वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर एक अत्यंत उपयोगी टेक सोल्यूशन है जिसकी मदद से नियोजन, समय-निर्धारण, मैनेजमेंट, अनुकूलन और तेजी से जटिल बनती हुई डिस्पैच प्रक्रियाओं को पूरा करना आसान हो गया है। एक वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सिस्टम के साथ, आप उन सभी कर्मचारियों से लगातार संपर्क में रह सकते हैं जो पैकेज को उसके गंतव्य तक जल्द से जल्द, विश्वसनीय और पारदर्शी रूप से पहुँचाने के लिए काम कर रहे हैं।

सबसे प्रभावी वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर क्षमताएं क्या हैं जो सेल्स और प्रॉफिट को बढ़ाती हैं?

वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर में उत्कृष्ट क्षमताएँ हैं जो आपके व्यवसाय में वृद्धि लाता है। आइए एक नज़र डालें कि वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर की क्या क्षमताएँ हैं।

1) स्वचालित और सुव्यवस्थित

जब संचालन को कुशल बनाया जाता है, तो व्यवसाय तेजी से और सफलतापूर्वक विस्तार कर सकते हैं। आधुनिक वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट प्रणालियाँ स्वचालित शेड्यूलिंग, डिस्पैचिंग, वेयरहाउस मैनेजमेंट से लेकर अंतिम डिलीवरी तक सभी प्रक्रियाओं को स्वचालित कर के डिलीवरी वर्कफ़्लो के चरणों की संख्या को कम करता है। स्प्रैडशीट्स में मैन्युअल रूप से डेटा का ट्रैक रखने के बजाय, वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट समाधान आपके सभी दैनिक कार्यों को ऑटोमेटिक ट्रैक करता है।

2) लाइव ट्रैकिंग

अपने डिलीवरी स्टाफ के ठिकाने पर कड़ी नज़र रखना और उन्हें उनकी उपलब्धता और वर्तमान स्थान को ध्यान में रखते हुए निर्देश प्रदान करना एक समय लेने वाली और कठिन प्रक्रिया है। किसी कार्य में लगने वाला समय, पैसा और प्रयास तब दुगना हो जाता है जब उसे मैन्युअली किया जाता है। आप अत्यधिक प्रभावी वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ़्टवेयर की सहायता से ड्राइवरों के बारे में सटीक और वास्तविक समय की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

3) रूट की पसंदगी

वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर अपने एजेंटों के लिए सबसे तेज़ और सबसे कुशल मार्गों को चुनता है जिस से डिलीवरी जल्द से जल्द हो सके। इसकी पसंदगी करते समय सॉफ्टवेयर कुछ चीजों का ध्यान रखता है,जिसमें वर्तमान ट्रैफ़िक स्थितियाँ, डिलीवरी स्थान से नज़दीक और ड्राइवर की उपलब्धता वगेरे शामिल हैं। सॉफ्टवेयर की इस क्षमता के कारण,आप डिलीवरी के समय को कम कर सकते है और इसके चलते डिलीवरी की क्षमता बढ़ाने में मदद मिलेगी। आपको अपने व्यावसायिक उद्देश्यों तक अधिक कुशलता से पहुंचने में और प्रत्येक व्यक्ति तक यह सुविधा पहोचाने में मदद मिलेगी।

4) ऑर्डरों को कुशलता से मैनेज करें

डिलीवरी की सारी प्रोसेस में पारदर्शकता बढ़ाकर ऑर्डर मैनेजमेंट को सरल और अधिक प्रभावी बनाया गया है। डिलीवरी और पिकअप को समन्वित करने के लिए, डिस्पैच टीम एक सुपर कुशल इंटरफ़ेस का उपयोग कर सकता है। वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट प्रणाली प्रत्येक ऑर्डर के लिए मैन्युअल रूप से कई स्प्रैडशीट्स की जांच करने की आवश्यकता को समाप्त करती है।

Frame 64.png

5) डिलीवरी मीडियेटर पर निर्भरता की कोई आवश्यकता नहीं है

कस्टमर्स की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए अब वॉटर डिलीवरी के लिए वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सिस्टम ने डिलीवरी मीडियेटर की जगह ले ली है। उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग करके, व्यवसाय सही डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ़्टवेयर की सहायता से समय और पैसा दोनों बचा सकते हैं। आप ऑर्डर मैनेजमेंट सुविधा और रीयल-टाइम ड्राइवर जानकारी की सहायता से अपने डिस्पैच संचालन कार्यों की डिटेल में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

6) व्यावहारिक व्यापार विश्लेषण

अपने व्यवसाय के आंतरिक कामकाज की डिटेल में जानकारी प्राप्त करना व्यवसाय के विकास की कुंजी है। किसी व्यवसाय के प्रदर्शन को मापने के लिए प्रमुख मापदंडों और पैटर्न की आवश्यकता होती है। वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ़्टवेयर में विश्लेषणात्मक उपकरण हैं जो आपको गंभीर रूप से सोचने और ठोस विकल्प बनाने में मदद कर सकते हैं। डीएमएस का उपयोग करके, आप पिछले ऑर्डर, ग्राहकों और शिपमेंट के बारे में जानकारी जल्दी और आसानी से देख सकते हैं।

7) ग्राहकों की संतुष्टि

तत्काल अलर्ट, नोटिफिकेशन और उसी दिन/उसी घंटे की डिलीवरी के परिणामस्वरूप ऑन-डिमांड इकॉनमी में ग्राहकों की अपेक्षाएँ हमेशा बढ़ती रहती हैं। एक वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सिस्टम का होना बहुत महत्वपूर्ण है, जो डिलीवरी की समय सीमा को पूरा करने, लागत में कटौती करने और ग्राहकों की संतुष्टि को बढ़ाने के लिए सभी को सूचित करती है।

वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर अंत में यहाँ आपके सामने है| GoPaani ऐप

इंडस्ट्री में वॉटर डिलीवरी का मैनेजमेंट करना इस से पहले कभी आसान नहीं रहा, GoPaani ऐप को धन्यवाद। GoPaani अपने उपयोगकर्ता को कई विकल्प देता है, और यह वॉटर डिलीवरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर आपके व्यवसाय में वास्तविक मूल्य जोड़ता है।

← Return to blog

Next read: How to Start a Local Delivery Business in 2023