ऐप के साथ जल वितरण प्रक्रिया को ऑटोमेट करें

Posted on April 12, 2023, 11:35 a.m.
आज अपना बिज़नेस बढ़ाने के लिए डिजिटल परिवर्तन प्रमुख रणनीति है। जल वितरण व्यवसायों को अपनी दक्षता में सुधार करने, लागतों को नियंत्रित करने और पूरे व्यवसाय को सुचारू रूप से चलाने के लिए अपने व्यवसाय को स्वचालित करने की आवश्यकता है।

जब आप दिन भर विभिन्न ग्राहक पतों पर पानी के जार पहुंचा रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करना मुश्किल है कि प्रत्येक ग्राहक को उचित वितरण और समय पर प्रोडक्ट प्राप्त हुआ है या नहीं ।

यहां तक कि दैनिक पेमेंट एकत्र करना और व्यक्तिगत ग्राहक रिकॉर्ड बनाए रखना या प्रत्येक जार को ट्रैक करना मुश्किल लग सकता है।

अच्छी ग्राहक सेवा के लिए , निर्धारित समय के अनुसार पानी की डिलीवरी प्रदान करना महत्वपूर्ण है। आजकल लोग सुविधा की तलाश में हैं और यदि आप समय पर पानी की डिलीवरी और पारदर्शी बिलिंग और भुगतान सेवा प्रदान करने में सक्षम हैं, तो आप लंबे समय के लिए ग्राहक जोड़ेंगे।

कैसे जल वितरण ऐप वितरण प्रक्रिया स्वचालन में मदद करता है

- क्यूआर कोड का उपयोग कर डिलीवरी एंट्री करें

GoPaani में आप आपके परिसर से ग्राहक के दरवाजे तक जार डिलीवरी प्रक्रिया को ट्रैक और मॉनिटर करने के लिए व्यक्तिगत ग्राहकों के लिए क्यूआर कोड उत्पन्न किया जा सकता है। एक कर्मचारी ग्राहक के क्यूआर कोड को स्कैन करके यह सुनिश्चित करके एंट्री कर सकता है कि ग्राहक के खाते में एंट्री सही ढंग से की गई है। यह व्यवसाय के मालिकों को यह जांचने में मदद करता है कि ग्राहक को सही मात्रा में जार वितरित किए गए हैं या नहीं।

आपके पास चाहे कितने भी ग्राहक हों, आप सभी ग्राहकों का आसानी से प्रबंधन कर सकते हैं और उनका सटीक रिकॉर्ड रख सकते हैं। यह बहुत ही लागत प्रभावी है और आपका बहुत समय और प्रयास बचाता है, आपको केवल एक स्मार्टफोन की आवश्यकता है। आप ग्राहकों के पास खाली जार की संख्या के बारे में आसानी से कुछ ही क्लिक करके सही डेटा के साथ जान सकते हैं। अब, मैन्युअल बहीखाता पद्धति के दौरान की गई त्रुटियों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

जल वितरण समाधान के साथ आपको डिलीवरी कर्मचारियों द्वारा की गई वास्तविक समय की एंट्री के साथ रियल-टाइम जानकारी मिलती है। सभी डेटा सुरक्षित है और आप सभी किये गए परिवर्तन देख सकते हैं। इससे समय की काफी बचत होती है और आपको सारी जानकारी एक ही जगह मिल जाती है।

- आसानी से अनुमतियाँ सेट करें

क्यूआर कोड के साथ डिलीवरी को ट्रैक करना और कार्य प्रक्रियाओं को व्यवस्थित करना सुविधाजनक है। जैसा कि प्रत्येक डिलीवरी कर्मचारी विभिन्न स्थानों पर पानी के जार वितरित करता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि डिलीवरी और भुगतान प्रविष्टियां करने में कोई त्रुटि नहीं है, आप कर्मचारियों के लिए क्यूआर स्कैन के माध्यम से एंट्री करने की अनुमति सेट कर सकते हैं।

आप कर्मचारी के प्रदर्शन की जांच कर सकते हैं और आपूर्ति का ट्रैक रख सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैन्युअल रूप से कोई त्रुटि नहीं हुई है, क्यूआर कोड बहुत मददगार होते हैं।

- प्रभावी पेमेंट कलेक्शन

सभी ग्राहकों के लिए बिल बनाना और हर महीने के अंत में पेमेंट एकत्र करना एक बहुत ही समय लगने वाला काम भी है, कई ग्राहक ऐसे भी हैं जो दैनिक आधार पर पेमेंट करते हैं। मैन्युअल रूप से सभी ग्राहकों के लिए सटीक बिल रिकॉर्ड रखना बहुत मुश्किल हो जाता है। इसमें बहुत समय लगता है और त्रुटि की संभावना बहुत अधिक होती है।

एप्लिकेशन के साथ आप अधिक से अधिक ग्राहकों के लिए रिकॉर्ड रख और प्रबंधित कर सकते हैं और ऑटो जनरेट किए गए बिल प्राप्त कर सकते हैं। जब कई बार पेमेंट नकद में एकत्र किया जाता है तो आपको सटीक पेमेंट राशि प्राप्त नहीं होती है। क्यूआर स्कैन पेमेंट कलेक्शन की प्रक्रिया को तेज बनाता है और ग्राहकों के लिए पेमेंट करना बहुत सुविधाजनक हो जाता है।

अंतिम शब्द

क्यूआर कोड के साथ, आपको बिल की सटीक पेमेंट राशि प्राप्त होती है, इस प्रकार प्रॉफिट बढ़ाने और पेमेंट कलेक्शन पर किए गए समय और प्रयास को बचाने में मदद मिलती है। डिजिटल पेमेंट ऑपरेशनल कॉस्ट को कम करने में मदद करता है और पारदर्शी बिलिंग और पेमेंट प्रक्रिया से ग्राहकों का विश्वास बढ़ता है। जल वितरण समाधान आपको वितरण सेवाओं को कारगर बनाने और दक्षता बढ़ाने में मदद करते हैं।

← Return to blog

Next read: Top things for small delivery businesses to achieve significant growth